शनिवार, सितंबर 21

किसने कहा होगा

किसने कहा होगा ?


पुकारो ! एक बार फिर
 मेरा आधा-अधूरा नाम
उन तमाम हसरतों के साथ
पुकारो कि मेरा वजूद सही हो मन को
सोच के तानो-बनों में अटका
फिर खो गया है

संवारो
संवारो मेरे बिखरे पलों को
उलझी लटों की तरह
 संवारो कि अपनी सूरत देख तो लूँ
 जो टूटे दर्पण में मन के
टुकड़े टुकड़े हो गयी है 

8 टिप्‍पणियां:

  1. बढ़िया-
    आभार आदरणीया -

    (तानो-बनों)

    जवाब देंहटाएं
  2. उत्तर
    1. सही कहा देवेन्द्र जी, आत्मा ने परमात्मा से कहा होगा..जो खुद ही में बसते हैं..

      हटाएं

  3. संवारों ए सावरियां मेरा जीवन संवारो ,सुन्दर मनभावन भाव शांति करती रचना।

    जवाब देंहटाएं
  4. वाह बहुत सुन्दर भाव
    'मुझे भी पता था के लोग बदल जाते हैं,
    मगर मैंने कभी तुम्हे लोगों में गिना ही नहीं था.....'

     आंधी

    जवाब देंहटाएं
  5. आप सभी सुधीजनों का स्वागत व आभार !

    जवाब देंहटाएं
  6. पुकारो ……. आधा अधूरा नाम…….बहुत सुन्दर अनीता जी |

    जवाब देंहटाएं